सुपर-30 में पढ़ाएंगे 3 जापानी युवा, आनंद कुमार से की मुलाकात

0
488
News
सुपर-30 में पढ़ाएंगे 3 जापानी युवा, आनंद कुमार से की मुलाकात

सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार को तो आप सभी जानते होंगे। हाल की में आनंद कुमार के जीवन पर आधारित फिल्म आई थी, जिसमें हृतिक रौशन आनंद कुमार के किरदार में नजर आए थे। फिल्म में सुपर 30 शिक्षण संस्थान के बारे में भी बताया गया था। फिल्म के रिलीज होने के बाद सुपर 30 पूरी दुनिया में लोकप्रिय हो गया है। खबर है कि जापान के तीन युवा आनंद कुमार के शिक्षण संस्थान सुपर 30 में बच्चों को पढ़ाएंगे। तीनों युवा जापान से चलकर युवा आनंद कुमार से मिलने उनके घर पर पहुंचे थे। जापान के ये तीनों युवा आनंद कुमार के शिक्षण कार्यो में मदद पहुंचाना चाहते है।

तीनों युवा रविवार को पटना पहुंचे और आनंद कुमार के आवास पर जाकर उनसे मिले। तीनों युवा से मिलने के बाद आनंद कुमार ने खुशी जाहिर करते हुए कहा, ‘सुपर 30 शिक्षण संस्थान में तीन जापानी युवकों की दिलचस्पी एक सुखद आश्चर्य था। मेरे ख्याल से स्टूडेंट्स के लिए भी यह अच्छा रहेगा कि उन्हें पटना में ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा मिलेगा। मुझे उम्मीद है उनके साथ कुछ अच्छा करेंगे।‘

बता दे कि जापान के प्रसिद्ध मीडिया समूह असाही सीनबम ने भी सुपर 30 का नाम शामिल किया था। सुपर 30 को चयनित करने के दौरान जापान के दो शैक्षणिक क्लब और फ्रांस के लोग शामिल थे।

जानकर आश्चर्य होगा कि भारत में सुपर 30 फिल्म बनने से पहले जापान में बनी थी। जापान के अर्थशास्त्री योइची इटोह ने एनएचके चैनल के लिए सुपर 30 पर फिल्म बनाई थी। फिल्म काफी चर्चा में रहा था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here