Friday, September 25, 2020
Home प्रसिद्ध हस्तियां अनुष्का शर्मा की जीवनी, अफेयर, हॉबिज, परिवार, फिल्में...

अनुष्का शर्मा की जीवनी, अफेयर, हॉबिज, परिवार, फिल्में…

अनुष्का शर्मा फिल्मों में आने से पहले एक पत्रकार बनना चाहती थी। उन्हे हीरोईन बनने में कोई दिलचस्पी नही थी। तो फिर अनुष्का हीरोईन कैसे बनी ? जानिए...

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) बॉलीवुड फिल्मों की बेहतरीन अभिनेत्री है। उन्होंने ‘रब ने बना दी जोड़ी’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्हे सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फ़िल्म फेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। लेकिन क्या आपको पता है कि अनुष्का फिल्मों में आने से पहले एक पत्रकार बनना चाहती थी। उन्हे हीरोईन बनने में कोई दिलचस्पी नही थी। तो फिर अनुष्का हीरोईन कैसे बनी ? आगे जानिए अनुष्का शर्मा से जुड़े सभी फैक्ट्स।

Blog

Anushka Sharma Life introduction अनुष्का शर्मा का जीवन परिचय

अनुष्का शर्मा एक आर्मी बैकग्राउंड से संबंध रखती हैं। उनका जन्म 1 मई 1988 को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हुआ था। उनके पिता का नाम अजय कुमार शर्मा था, जो कि आर्मी में एक अधिकारी थे। वही उनकी माता आशिमा शर्मा एक गृहिणी है, जबकि उनका एक बड़ा भाई कर्णेश शर्मा पहले मर्चेंट नेवी में थे। लेकिन अब एक फिल्म निर्माता के रूप में कार्य कर रहे है।


अनुष्का छोटी सी आयु में उत्तरप्रदेश से बैंगलोर शिफ्ट हो गई। उनकी स्कूली पढ़ाई बैंगलोर के आर्मी स्कूल से हुई। उसके बाद उन्होंने कला विषय में माउन्ट कारमेल कॉलेज से ग्रेजुएशन कंप्लीट किया। इस समय तक अनुष्का के अंदर हीरोईन बनने में कोई दिलचस्पी नही थी। लेकिन हाँ वह मॉडलिंग या पत्रकारिता में करियर बनाने की इच्छा रखती थी। इन दोनों में उन्होंने मॉडलिंग को चुना और इसकी तैयारी के लिए वह मुंबई चली गई।

Blog

Anushka Sharma Modeling Career अनुष्का शर्मा का मॉडलिंग करियर

मुंबई आने के बाद अनुष्का ने इलीट मॉडल मैनेजमेंट में दाख़िला लिया। यहीं पर उन्होंने मॉडलिंग के सारे गुड़ सीखें। सलाहकार प्रसाद बिदपा ने अनुष्का के मॉडलिंग करीयर में काफी सहयोग किया। साल 2007 में अनुष्का को पहली बार लेक्मे फैशन वीक में रैंप वाक करने का मौका मिला। इसके बाद उन्हे बड़े बड़े ब्रांड के ऑफर्स आने लगे। जैसे- सिल्क और शाइन, व्हिस्पर, नाथेला ज्वेलरी और फिएट पालियो जैसे ब्रांडों के लिए विज्ञापन की। इसी दौरान अनुष्का फिल्मों के लिए ऑडिशन देना शुरू किया।

Blog

Anushka Sharma Filmy Career अनुष्का शर्मा का फिल्मी करियर

अनुष्का ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2008 मे यश चोपड़ा की फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी ‘ से की। इस फिल्म में अनुष्का के अपोजिट शाहरुख खान थे। यह फिल्म काफी हिट साबित हुई। अनुष्का की एक्टिंग को लोगों ने काफी सराहा। इस फिल्म के लिए उन्हे सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फ़िल्म फेयर अवार्ड में नामांकित किया गया। 




रब ने बना दी जोड़ी ‘ हीट होने के बाद यश राज फिल्म्स स्टूडियो ने अगले 2 फिल्मों के लिए अनुष्का को साइन कर लिया। इसमे पहली फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ और दूसरी फिल्म ‘जब तक है जान’ थी। फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ में अनुष्का के साथ रणवीर सिंह  ने अभिनय किया था। यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी। फिल्म में अनुष्का के अभिनय को पहले से भी ज्यादा पसंद किया गया। इस फिल्म में बेहतरीन एक्टिंग लिए उन्हे एक बार फिर से बेस्ट अभिनेत्री का फ़िल्मफेयर अवार्ड के लिए नोमिनेट किया गया।

Blog

वही फिल्म ‘जब तक है जान’ में अनुष्का एक अलग ही किरदार में नजर आई। फिल्म इमोशनल ड्रामा थी, जिसमें अनुष्का के साथ कैटरीना कैफ और शाहरूख खान थे। इस फिल्म से भी अनुष्का ने दर्शकों का दिल जीत लिया और फिल्म हिट साबित हुई। फिल्म ‘जब तक है जान’ यश चोपड़ा की आखिरी फिल्म है। 

Blog

Real Sussess असली सफलता

अनुष्का को असली सफलता तब मिली जब 2014 में आई फिल्म ‘पीके’ सफल हुई। फिल्म धार्मिक उन्मादों पर आधारित थी, जो दुनिया भर में $ 110 मिलियन से अधिक की कमाई की थी। इसके साथ ही सपोर्ट ड्रामा फिल्म ‘सुल्तान’ और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ ने बॉलीवुड की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी। इस तरह से अनुष्का दिनों दिन हिन्दी सिनेमा में अपनी मजबूत पकड़ बनाती चली गई।


Anushka Sharma Affairs अनुष्का शर्मा का अफेयर

बॉलीवुड में एंट्री के बाद अनुष्का शर्मा का नाम रणवीर सिंह के साथ जोड़ा गया। दोनों ने फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ में साथ काम किया था। इसके बाद से ही दोनों के अफेयर की खबरें आनी लगी। हालांकि दोनों ने अपने रिश्ते को लेकर मीडिया में कभी बात नही की। लेकिन कुछ दिन बाद ही ये भी खबर आने लगी कि दोनों का ब्रेकअप हो गया हैं। बता दे कि रणवीर सिंह ने 2019 में दीपिका पादुकोण से शादी कर ली।  

Blog

कुछ समय बाद अनुष्का क्रिकेटर विराट कोहली के साथ एक विज्ञापन में नजर आई। इसी दौरान दोनों की नज़दीकियां बढ़नी शुरू हुई। कई जगहों  पर अनुष्का और विराट को एक साथ देखा जाने लगा। कई बार विराट के मैच के दौरान अनुष्का उन्हे और टीम को सपोर्ट करती फिल्ड पर नजर आई। हालांकि की 2016 में दोनो के ब्रेकअप की भी खबरे आई। रिपोर्ट में कहा गया कि विराट ने अनुष्का की फिल्म बॉम्बे वेलवेट में काफी पैसा निवेश किया था, लेकिन फिल्में नही चली। इस पर विराट ने पैसा नुकसान के बारे में अनुष्का से पूछा तो उन्हे बुरा लग गया। लेकिन कुछ समय बाद दोनों फिर से डेट करने लगे और फिर दोनों ने शादी करने का फैसला किया। 11 दिसंबर 2017 को इटली में दोनों ने शादी कर ली।

Blog

पुरस्कार और उपलब्धियां Awards and Achievements

अनुष्का अब तक की फिल्मी करियर में ढेरों पुरस्कार जीत चुकी हैं। इनमे साल 2013 में आई फिल्म ‘जब तक है जान’ के लिए उन्हे बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड मिला। इसके अलावा फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस एवं बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए फिल्मफेयर में नॉमिनेट किया गया।

Blog

इन सब के अलावा, अनुष्का को साल 2015 में पीईटीए ने ‘सबसे हॉटेस्ट वेजीटेरियन सेलेब्रिटी’ का नाम दिया। साल 2017 में पेटा इंडिया के लिए वोग पत्रिका और ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ के लिए जीक्यू पत्रिका ने उन्हें ‘वुमन ऑफ द ईयर’ से नवाजा।

Blog

Anushka Sharma Favorite Thing अनुष्का शर्मा की पसंदीदा

अनुष्का को नाचना और पढ़ना बेहद पसंद हैं।
-क्रिकेट उनकी फेवरेट खेल है।
-जापानी खाना एवं खिचड़ी उनकी पसंदीदा भोजन हैं।
-लंदन, पेरिस, हिमालय एवं गोवा उनकी पसंदीदा जगह हैं।
-बॉलीवुड में शाहरुख़ खान, एवं आमिर खान उनकी फेवरेट एक्टर हैं।
-रानी मुखर्जी एवं माधुरी दीक्षित उनकी पसंदीदा एक्ट्रेस हैं।
-बॉलीवुड में उनकी पसंदीदा फिल्में जब वी मेट, दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे और चक दे इंडिया हैं।

Also Read:

Ananya Pandey Biography In Hindi, Family, Affair, Hobbies & More In Hindi
Sara Ali Khan Biography In Hindi, Family, Affair, Hobbies & More In Hindi
Kaifi Azmi Famous Shayar: शायर कैफी आज़मी की जीवनी
अक्षय कुमार की बायोग्राफी | Akshay Kumar Biography In hindi

तापसी पन्नू की निजी फैक्टस | Taapsee Pannu Biography In Hindi
नाना पाटेकर का संघर्ष भरा जीवन | Nana Patekar Biography In Hindi
अमिताभ बच्चन का जीवन परिचय | Amitabh Bachchan Biography In Hindi

Blog

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Jyotiba phule : महिलाओं के लिए खोला था पहला स्कूल, महात्मा फूले का जीवनी

ज्योतिबा फुले महान क्रांतिकारी, भारतीय विचारक, समाजसेवी, लेखक एवं दार्शनिक थे। 19वी सदी में समाज में फैली कई तरह के कुरीतियों को उन्होंने उखार...

नमक कई प्रकार के होते है, जानिए उसके फायदे और नुकसान (Salt)

हम सभी नमक का सेवन करते है। इसमे सोडियम का अच्छा श्रोत पाया जाता है, जो हमारे पाचन क्रिया को बायलेंस करता है। लेकिन क्या आप जानते है कि नमक कितने प्रकार के होते है? आज आपको बताएंगे कि कौन कौन से नमक होते है और कौन से नमक आपके सेहत के लिए फायदेमंद है।

झील में बना भारत का अनोखा महल, पानी में बने 5 मंजिला इमारत की दिलचस्प कहानी

राजस्थान अपने विरास्तों के लिए विश्वभर में प्रसिद्ध है। यहां कुछ ऐसी ऐतिहासिक इमारते है, जो आज भी शानों शौकत से खड़ी है और...

रूस लड़ रहा एक साथ तीन लड़ाई, कोरोना, जंगल की आग और नई सड़क बड़ा ख़तरा

कोरोना वायरस पूरी ​दुनिया के लिए संकट बना हुआ है, जिससे सभी देश लड़ने में लगी हुई है। इसी बीच रूस (Russia) तीसरी मार से जुझ रहा है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) इस समय कोरोना के साथ चेर्नोबिल परमाणु संयंत्र के पास जंगल में लगी आग और मॉस्को मोटरवे की घटना की मार से जुझ रहे है।

Recent Comments

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com