Wednesday, August 5, 2020
Home रोजगार BPSC 65th PT Result 2020: bpsc.bih.nic.in पर परिणाम जारी, ऐसे करें चेक

BPSC 65th PT Result 2020: bpsc.bih.nic.in पर परिणाम जारी, ऐसे करें चेक




BPSC PT Result 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 65वीं लिखित प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्‍ट आज यानि शुक्रवार को रिलीज कर दिया गया है। कल देर रात तक इंतजार करने के बाद आज देर शाम 7.39 बजे रिजल्ट जारी किया गया।

BPSC की ओर से 421 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। परिक्षा में 2 लाख 57 हजार 247 उम्मिदवार शामिल हुए थे। इसमे से मुख्य परीक्षा के लिए 6517 को सफलता हासिल की है।

ऐसे देखे बीपीएससी रिजल्ट 

प्रारंभिक परिक्षा में शामिल सभी उम्मीदवार अपना रिजल्ट BPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर BPSC PT Result 2019 पर क्लिक कर देख सकते हैं। परिणाम पीडीएफ फाइल में अपलोड किए गए है। जिन उम्मिदवारों का रौल अंक पीडीएफ में शामिल किए गए है। उन्हे मेंस परीक्षा देना होगा। मेंस पास करने के बाद इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

गौरतलब है कि यह परीक्षा 15 अक्टूबर 2019 को राज्य के 35 जिलों में 718 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इसका प्रोविजनल Answer key पहले ही जारी की जा चुकी है। परीक्षा में तकरीबन 4 लाख उम्मदवार शामिल हुए थे।

वही, 17 फरवरी, 2020 को BPSC 65वीं का Re-Exam भी आयोजित हुआ, जिसकी Answer Key 20 फरवरी को जारी कर दी गई थी। BPSC 65वीं परीक्षा का अंतिम परिणाम जुलाई, 2020 में जारी किए जाएंगे।

News

News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Jyotiba phule : महिलाओं के लिए खोला था पहला स्कूल, महात्मा फूले का जीवनी

ज्योतिबा फुले महान क्रांतिकारी, भारतीय विचारक, समाजसेवी, लेखक एवं दार्शनिक थे। 19वी सदी में समाज में फैली कई तरह के कुरीतियों को उन्होंने उखार...

नमक कई प्रकार के होते है, जानिए उसके फायदे और नुकसान (Salt)

हम सभी नमक का सेवन करते है। इसमे सोडियम का अच्छा श्रोत पाया जाता है, जो हमारे पाचन क्रिया को बायलेंस करता है। लेकिन क्या आप जानते है कि नमक कितने प्रकार के होते है? आज आपको बताएंगे कि कौन कौन से नमक होते है और कौन से नमक आपके सेहत के लिए फायदेमंद है।

झील में बना भारत का अनोखा महल, पानी में बने 5 मंजिला इमारत की दिलचस्प कहानी

राजस्थान अपने विरास्तों के लिए विश्वभर में प्रसिद्ध है। यहां कुछ ऐसी ऐतिहासिक इमारते है, जो आज भी शानों शौकत से खड़ी है और...

रूस लड़ रहा एक साथ तीन लड़ाई, कोरोना, जंगल की आग और नई सड़क बड़ा ख़तरा

कोरोना वायरस पूरी ​दुनिया के लिए संकट बना हुआ है, जिससे सभी देश लड़ने में लगी हुई है। इसी बीच रूस (Russia) तीसरी मार से जुझ रहा है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) इस समय कोरोना के साथ चेर्नोबिल परमाणु संयंत्र के पास जंगल में लगी आग और मॉस्को मोटरवे की घटना की मार से जुझ रहे है।

Recent Comments

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com