Coronavirus News In Bihar: बिहार में कोरोना के दो मरीज़ों की पुष्टि, एक की मौत

बिहार में कोरोना के दो पॉजिटिव केस मिले है, जिसमे एक की मौत हो गई है।

0
201
News
Coronavirus News In Bihar: बिहार में कोरोना के दो मरीज़ों की पुष्टि, एक की मौत

बिहार में कोरोना की दस्‍तक के साथ एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वही एक और व्यक्ति में कोरोना के पॉजिटिव लक्षण पाए गए है। मीडिया के अनुसार, मरने वाले और दूसरे पॉजिटिव मरीज का पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्‍टीच्‍यूट (RMRI) में जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। इसमें एक की मौत भी हो गई है, जबकि दूसरे पॉजिटिव मरीज का सावधानी पुर्वक इलाज चल रहा है।

बताया जा रहा है कि बिहार में कोरोना से मरने वाला मरीज मुगेर का रहने वाला था। वह पटना एम्स में किड़नी का इलाज कराने आया हुआ था। इसी दौरान उसमे कोरोना के लक्षण दिखाई दिए। मेमोरियल रिसर्च इंस्‍टीच्‍यूट में जांच के बाद कोरोना की पुष्टी हुई, तभी उसकी मौत हो गई।

बता दे कि बिहार में शनिवार देर रात 114 नमूनों की जांच की गई थी, जिनमे एक भी कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं मिला था। लेकिन उनमे 14 सैंपल की जांच की रिपोर्ट आने के बाद दो व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। 

फिलहाल, देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 329 हो गई है। वही 6 लोगों की मौत भी हो चुकी है। वही अलग-अलग राज्यों में पिछले 24 घंटे के भीतर मरीजों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है। महाराष्ट्र में देखने को मिल रहे है। पिछले 24 घंटे में 11 पॉजिटिव केस मिले है। इसी के साथ महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 63 हो गए है। राजधानी दिल्ली में स्वास्थ्य विभाग के सतर्कता के बावजूद पिछले 24 घंटे के भीतर सात और नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इसी के साथ दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 27 हो गई है। इनमे एक विदेशी नागरिक भी शामिल है। केरल में पिछले 24 घंटे में 12 नए मरीज और राजस्थान में 6 नए मरीज मिले हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here