Delhi Election Result 2020: अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बनेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री

दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे बता रहे है कि अरविंद केजरीवाल तीसरी बात मुख्यमंत्री बनने जा रहे है। ये ज़रूर है कि पिछले बार के मुकाबले बीजेपी बढ़त बनाई हुई है, लेकिन सरकार बनाने से काफी दूर हैं।

0
452
Blog
Delhi Election Result 2020: अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बनेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। अब तक के रुझानों के मुताबिक आम आदमी पार्टी बहुमत से काफी आगे है। आम आदमी पार्टी (AAP) 58 सीटों पर आगे हैं। वही भाजपा 12 सीटों पर आगे हैं, जबकि कांग्रेस की 1 भी सीट मिलती दिख नही रही हैं।

अब तक के मतगणना के अनुसार, अरविंद केजरीवाल की पार्टी को लगभग 52% प्रतिशत वोट मिलती हुई दिख रही है। बीजेपी की बात करे तो अब तक के रूझानों में 40.4 प्रतिशत वोट मिलती दिख रही हैं। इस रुझान को देखते हुए कहा जा सकता है कि आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल जीतकर मुख्य मंत्री बनने जा रहे है।



अरविंद केजरीवाल आगे

नई दिल्ली सीट से अरविंद केजरीवाल काफी आगे चल रहे हैं। इस समय 6 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे है। ऐसे में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है।

अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बनेंगे मुख्यमंत्री

  1. इस बार भी दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे बता रहे है कि अरविंद केजरीवाल तीसरी बात मुख्यमंत्री बनने जा रहे है। ये ज़रूर है कि पिछले बार के मुकाबले बीजेपी बढ़त बनाई हुई है, लेकिन सरकार बनाने से काफी दूर हैं।
  2. साल 2013 में दिल्ली के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन किया था। कांग्रेस के सपोर्ट से केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने थे, लेकिन 49 दिनों के बाद ही उन्होंने पद से स्थिपा दे दिया था।
  3. साल 2015 में एक बार फिर विधानसभा चुनाव हुआ, जिसमे केजरीवाल ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की। सभी 70 सीटों में केजरीवाल 67 सीटें जीतकर वे दूसरी बार मुख्यमंत्री बने थे।

    Read More: अरविंद केजरीवाल की जीवनी, शिक्षा, नौकरी, शादी, राजनीति व पार्टी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here