गांव लौट रहे लोगों पर नीतीश ने कहा- प्रधानमंत्री का लॉकडाउन फेल हो जाएगा

नीतीश ने कहा कि दिल्ली से या कहीं से भी लोगों को बुलाने से समस्या और बढ़ेगी। बिहार सरकार चाहती है कि जो जहां है वहीं उनके रहने खाने की व्यवस्था की जाए।

0
193
News
गांव लौट रहे लोगों पर नीतीश ने कहा- प्रधानमंत्री का लॉकडाउन फेल हो जाएगा

कोरोना वायरस के आतंक से दूसरे राज्यों से लोग अपने गांव लौट रहे है। इस पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इससे प्रधानमंत्री का लॉकडाउन फेल हो जाएगा। दिल्ली और उत्तर प्रदेश को बर्डर पर भंसे लोगों को निकालने के लिए दिल्ली और यूपी के सीएम ने बस का इंजाम कर दिया है, ताकि लोग घर जा सके है। बसों की व्यवस्था पर नीतीश कुमार ने सवाल उठाए हैं। नीतीश ने कहा कि दिल्ली से या कहीं से भी लोगों को बुलाने से समस्या और बढ़ेगी। बिहार सरकार चाहती है कि जो जहां है वहीं उनके रहने खाने की व्यवस्था की जाए। बसों से लोगों को बुलाने से लॉकडाउन का कोई मतलब नहीं रह जाएगा। नीतीश कुमार लॉकडाउन में फंसे लोगों को बुलाने के फैसले को गलत ठहराते हुए कहा कि इससे प्रधानमंत्री का लॉकडाउन फेल हो जाएगा।

देश भर में लॉक डाउन के बाद दिल्ली और यूपी बॉर्डर पर हज़ारो की संख्या में लोग अपने घर जाने के लिए जमा हैं। सभी अपने घर जाने के लिए अड़िग है। कुछ लोगों ने तो पैदल ही अपने घर के लिए रवाना हो चुके है। ऐसे में इनमे से कोई एक भी कोरोना से संक्रमित होगा तो वह अपने साथ दूसरे की जिंदगी को भी खतरे में डाल देगा।इसीलिए नीतीश कुमार ने कहा कि इस तरह से कोरोना का संक्रमण फैलने लगा तो उसे संभालना मुश्किल हो जाएगा।

माहौल को देखते हुए नीतीश कुमार ने बिहार के बाहर फंसे लोगों से अपील की है। उन्होंने कहा कि अगर बिहार को बचाना है,बिहार से प्रेम है और अपने लोगों को सुरक्षित देखना चाहते हैं तो जो जहां हैं वहीं रहें। सरकार उनके रहने खाने की व्यवस्था कर रही है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि किसी को कोई परेशानी नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here