इटली में कोरोना से एक ही दिन में 627 लोगों की मौत, भारत में 258 लोग संक्रमित

कोरोना वायरस से इटली में हाहाकार, एक ही दिन में 627 लोंगी की मौत की पुष्टि। भारत में अब तक 260 मामले सामने आ चुके है, जबकि 5 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका ने महामारी के वजह से कैलिफोर्निया में लॉकडाउन किया है।

0
297
News
इटली में कोरोना से एक ही दिन में 627 लोगों की मौत, भारत में 258 लोग संक्रमित

कोरोना वायरस (Coronavirus) से इटली में हाहाकार मचा हुआ है। वहां एक ही दिन में 627 लोंगी की मौत की पुष्टि हुई है। वही इटली में अब तक मरने वाले लोगों की संख्या करीब 4,000 तक पहुंच गई है, जबकि 47,021 लोग कोरोना से संक्रमित है। इटली सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोना के महामारी बढ़ते ही जा रहे है।

आंकड़े बता रहे है कि इटली में चीन से भी अधिक लोग मारे गए है। दुनिया की बात करे तो अब तक करीब 11,000 लोग कोरोना वायरस से अपनी जान गवा चुके है। वही करीब 2,40000 लोग इस महामारी के चपेट है।   

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए अमेरिका ने कैलिफोर्निया को गुरुवार शाम से लॉकडाउन कर दिया है। न्यूयॉर्क के मेयर ब्लासिओ के अनुसार, इस समय पूरा शहर कोरोना के महामारी के चपेट में है। इस संकट से उबरने के लिए सेना को तैनाती जरूरी है। केवल न्यूयॉर्क में ही 3,615 लोग संक्रमित पाए गए है, इसलिए पड़ोसी देश मेक्सिको से अमेरिका ने अपने देश में आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है।

भारत की बात करे तो इस समय देश में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे है। भारत में अब तक 260 मामले सामने आ चुके है। वही 5 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल देश की स्थिति इटली से एक महीने और अमेरिका से सिर्फ 15 दिन दूर है। हालांकि केंद्र और राज्य सरकार इस संकट से निपटने के लिए लगातार अडवायजरी जारी कर रही है। जहां कोरोना के प्रकोप ज्यादा है, वहां कई ट्रेनें रद्द कर दी गई है। भीड़ भाड़ वाले जहगों को प्रतिबंधित कर दिया गया है। इन सब के बावजूद जिन लोगों में कोरोना के लक्षण दिख रहे है। सरकार सावधानी से उनका इलाज करा रही है।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here