Saturday, April 4, 2020
Home प्रसिद्ध हस्तियां सारा अली खान की जीवनी, अफेयर, हॉबिज, परिवार, फिल्में…

सारा अली खान की जीवनी, अफेयर, हॉबिज, परिवार, फिल्में…

सारा अली खान (Sara Ali Khan) बॉलिवुड की जानी मानी एक्ट्रेस है, जो अपनी क्लासिक ब्यूटी की वजह से हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं। सारा अकसर जिम के बाहर, एयर पोर्ट पर या अपने परिवार व दोस्तों के साथ चिल करती नजर आती है। ऐसे में उनका ये अंदाज फैंस को काफी भाता है। आगे जानिए सारा से जुड़े सभी फैक्ट्स।



Sara Ali Khan Life Introduction सारा अली खान का परिचय

सारा अली खान पटौदी खानदान (शाही परिवार) से ताल्लुकात रखती हैं। उनका जन्म 12 अगस्त 1995 को मुंबई में हुआ था। सारा के पिता का नाम सैफ अली खान है, जो बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता है। उनकी माता का नाम अमृता सिंह है जो 80 के दशक में बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा थी। साल 2004 में अमृता सिंह और सैफ अली खान का तलाक हो गया। इसके बाद सैफ ने करीना कपूर से शादि कर लिया। तब करीना कपूर खान सारा अली खान की सौतेली माँ बन गई। करीना और सारा के रिश्ते की बात करे तो दोनों हमेशा से ही हील मील कर रही हैं।

Blog

सारा ने अपनी बेसिक पढ़ाई besant montessori school मुंबई से की। उसके बाद वे अपनी आगे की पढ़ाई के लिए न्यूयार्क चली गई। वहां स्थित कोलंबिया यूनिवर्सिटी से 2016 में ग्रेजुएशन किया और फिर इंडिया वापस आ गई।



Sara Ali Khan Filmy Career सारा अली खान का फिल्मी करियर

माता-पिता और दादी का फिल्म इंडस्ट्री में होने के कारण सारा का भी इंटरेस्ट हिरोईन बनने का हुआ। साल 2018 में उन्होंने फिल्‍म ’केदारनाथ’ से बॉलिवुड में डेब्‍यू किया। फिल्म में सारा के साथ सुशांत सिंह राजपूत और नीतिश भारदवाज नजर आये थे। इस फिल्म में सारा के अभीनय और लूक को काफी पसंद किया गया था।

Blog

इसके बाद सारा ने फिल्म ‘सिंबा’ में दमदार अभिनय किया। सिम्बा को काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। फिल्म में रणबीर सिंह के साथ सारा के कमेस्ट्री को दर्शकों ने खूब सराहा।

Blog

अब, सारा की बैक टू बैक दो फिल्में आने वाली है। फिल्म ‘कुली नंबर 1’ और ‘लव आज कल’ इसी साल रिलीज होगी। फिल्म कुली नंबर 1 में सारा के अपोजिट वरूण धवन होंगे। वही लव आज कल में कार्तिक आर्यन और रणदीप हुड्डा के साथ सारा नजर आएगी।

Blog

Sara Ali Khan Affairs सारा अली खान का अफेयर

सारा का अफेयर पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे के पोते पीर पहाड़िया के साथ थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों ने साल 2016 में डेटिंग शुरू किया था। हालांकि 1 साल बाद ही दोनों का ब्रेकअप हो गया। इस पर सारा ने कहा था कि ‘मेरा दिल कभी नहीं टूटा, ना उसने भी मेरा दिल कभी तोड़ा।‘

Blog

Sara Ali Khan Favorite Thing सारा अली खान का पसंदीदा

-सारा को नाचना, घुमना और पार्टी करना बहुत पसंद हैं।
-टेनिस उनकी पसंदीदा खेल है।
सारा कहती है कि करीना कपूर खान (सौतेली माँ) के साथ शॉपिंग करना उन्हे अच्छा लगता है।–सारा चाहती है उनकी शादी रणवीर कपूर से और डेटिंग कार्तीक आर्यन के साथ हो।
-कैटरीना कैफ उनकी फेवरेट हिरोईन है।
-गोवा, लंदन, दुबई और न्यूयॉर्क घूमना उन्हे ज्यादा पसंद हैं।




Blog

Blog

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Corona Update: कोरोना से देश में 68 मौतें, 1965 संक्रमित, 151 मरीज हुए ठीक

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। कोरोना से अब तक 68 लोगों की मौत हो चुकी है। आज ही 6 लोगों की मौत हो गई है। वही देश में 1965 लोग कोरोना से संकमित है। अब तक 151 मरीज ठीक हो चुके है।

गांव लौट रहे लोगों पर नीतीश ने कहा- प्रधानमंत्री का लॉकडाउन फेल हो जाएगा

कोरोना वायरस के आतंक से दूसरे राज्यों से लोग अपने गांव लौट रहे है। इस पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इससे प्रधानमंत्री का लॉकडाउन फेल हो जाएगा। दिल्ली और उत्तर प्रदेश को बर्डर पर भंसे लोगों को निकालने के लिए दिल्ली और यूपी के सीएम ने बस का इंजाम कर दिया है, ताकि लोग घर जा सके है। बसों की व्यवस्था पर नीतीश कुमार ने सवाल उठाए हैं। नीतीश ने कहा कि दिल्ली से या कहीं से भई लोगों को बुलाने से समस्या और बढ़ेगी। बिहार सरकार चाहती है कि जो जहां है वहीं उनके रहने खाने की व्यवस्था की जाए। बसों से लोगों को बुलाने से लॉकडाउन का कोई मतलब नहीं रह जाएगा। नीतीश कुमार लॉकडाउन में फंसे लोगों को बुलाने के फैसले को गलत ठहराते हुए कहा कि इससे प्रधानमंत्री का लॉकडाउन फेल हो जाएगा।

कोरोना को लेकर भारत के कदम पर WHO ने की तारिफ, कहा- भारत पर निर्भर कोरोना

कोरोना से निपटने के लिए भारत के उठाए गए कदम की विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने तारिफ की है। डब्लूएचओ के निदेशक डॉ. माइकल जे रायन ने कहा है कि भारत में जबरदस्त क्षमता है। स्मॉल पॉक्स और पोलियो के उन्मूलन में भारत ने दुनिया का नेतृत्व किया। चीन की तरह भारत बहुत बड़ी जनसंख्या वाला देश है। ऐसे में भारत भी बड़ी आबादी वाला देश होने के कारण कार्रवाई पर निर्भर करता है कि आने वाले समय में कोरोना का क्या असर रहेगा।

क्या खत्म हो जाएगी दुनिया? जब पृथ्वी से एवरेस्ट से बड़ा उल्का पिंड टकराएगा

कोरोना के महामारी के बीच दुनिया खत्म होने वाली खबर आ रही है। कहा जा रहा है कि पृथ्वी पर अतरिक्ष से तबाही आने वाला है। नाशा (NASA) ने दावा किया है कि पृथ्वी की ओर एक बहुत बड़ा एस्टेरॉयड (छोटा तारा) तेजी से आ रहा है। यह उल्का पिंड धरती के सबसे ऊंचे पहाड़ माउंट एवरेस्ट से भी कई गुना बड़ा है। ऐसे में लोगों में भय है कि ये धरती से टकरायएगा और दुनिया खत्म हो जाएगी।

Recent Comments

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com