देश में अनाज की कमी नही, 1 साल तक होती रहेगी सप्लाई, जमा करने की जरूरत नहीं

0
295
News
देश में अनाज की कमी नही, 1 साल तक होती रहेगी सप्लाई, जमा करने की जरूरत नहीं

देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने कई राज्यों को लॉकडाउन कर दिया है। ऐसे में लोगों के मन में राशन पानी को लेकर चिंता बढ़ने लगी है। कुछ लोगों ने तो अपने घरों में राशन जमा करने शुरू कर दिए है। लेकिन किसी को भी इस समय घबराने की जरूरत नही है। क्योंकि सरकार के पास पर्याप्त भंडार मौजूद है। गेहूँ, दाल, चीनी, तेल सबकुछ स्टॉक है।

एक आंकड़े के मुताबिक, 58.49 मीट्रिक टन गेहूं और चावल का भंडार 10 मार्च तक स्टॉक था। वही सरकारी गोदामों में 3 मीट्रिक टन दाल, 1.1 मीट्रिक टन खाद्य तेल और 4 मीट्रिक टन चीनी की भंडार है। इसलिए देश में किसी भी व्यक्ति को परेशान होने की जरूरत नही है।

यदि दुकानों में राशन खत्म हो जाता है, तब भी सभी राशन की दुकानों पर अनाज की आपूर्ति की जा सकती है। जिन लोगों के पास राशन कार्ड है, या वेलफेयर स्कीम्स के लाभार्थी है, उन्हे पूरे 1 साल तक अनाज की आपूर्ति होती रहेगी।

कोरोना के बढ़ते मामलों से राज्य सरकारें भी एक के बाद एक बड़े फैसले ले रही है। दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने हरेक व्यक्ति को 7 किलो गेहूं और 5 किलो चावल मुफ्त देने की घोषणा की है। उत्तर प्रदेश सरकार ने गरीब परिवारों को एक महीने का राशन 16.5 मिलियन फ्री देने का ऐलान किया है। जबकि पुणे में एक महीने का अनाज एडवांस दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here