Wednesday, August 5, 2020
Home प्रसिद्ध हस्तियां टाइगर श्रॉफ की जीवनी, उम्र, स्ट्रगल, पहली फिल्म, अफेयर, अवॉर्ड, मजेदार बातें...

टाइगर श्रॉफ की जीवनी, उम्र, स्ट्रगल, पहली फिल्म, अफेयर, अवॉर्ड, मजेदार बातें…

बॉलीवुड फिल्मों के मंझे हुए अभिनेता जैकी श्रॉफ (Jackie shroff)के बेटे टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff)आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। वे 30 साल के हो चुके है। उनका जन्म 2 मार्च 1990 को मुंबई में हुआ था। बॉलीवुड में आने से पहले वे अपने आप को परफेक्ट बनाने के लिए मार्शल आर्ट सीखी। साल 2014 में उन्होंने अपने करियर की शुरूआत शब्बीर खान निर्देशन में बनी फिल्म हीरोपंती से की। ये फिल्म ब़ॉक्स ऑफ़िस पर सुपर डुपर हीट साबित हुई। अपनी पहली ही फिल्म से उन्होंने अपना बड़ा पहचान बनाया।




आज टाइगर श्रॉफ भले ही स्टार बन गए है, लेकिन एक समय था। जब उन्हे काफी सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। जिस बेड पर वे सोते थे वह बेड बिक गया था और ज़मीन पर सोना पड़ा था। आईये आपको टाइगर श्रॉफ के जीवन से जुड़े सभी तथ्यों को बताते है, जिसे शायद आप कहीं सुना नही होगा।

News

जीवन संघर्ष (Tiger Shroff Biography In Hindi)

टाइगर श्रॉफ की माता का नाम आएशा श्रॉफ है। टाइगर जब मात्र 12 साल के थे, तब उनकी माँ आएशा ने साल 2003 में ‘बूम’ नाम की फिल्म को प्रोड्यूस किया था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन लीड में थे, जिनके सह कलाकार कैटरीना कैफ की यह पहली फिल्म थी। ये फिल्म बॉक्स आँफिस पर बुरी तरह फ़्लॉप साबित हुई थी। इस कारण आएशा श्रॉफ को भारी नुकसान हुआ और घर बेचना पड़ा। घर के साथ फर्नीचर भी बिक गए। उसमे एक बेड टाइगर श्रॉफ का भी था। बेड बिकने के बाद टाइगर को ज़मीन पर सोना पड़ा। ये सारी बात टाइगर ने अपने इंटरव्यू में बताया था।

बाद में जैकी श्रॉफ की बैक टू बैक फिल्में हीट होने लगी। इस कारण घर की माली हालत ठीक होने लगा। उन दिनों टाइगर अपनी स्कूली पढ़ाई मुंबई के अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे से कर रहे थे। स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद नोएडा में स्थित ऐमिटी यूनिवर्सिटी से कॉलेज कंपलिट किया। बचपन से वे खिलाड़ी बनना चाहते थे। मात्र पांच साल की उम्र से मार्शल आर्ट सीखना शुरू कर दिया था। बाद में उनका मन बदल गया और अपने पिता की तरह हीरो बनने का सपना देखने लगे। इस दौरान टीवी सिरियल में एक्टिंग करने को लेकर ढेरों ऑफर मिले। साल 2009 में सीरियल ‘फौजी’ में लीड रोल का ऑफर मिला, लेकिन टाइगर को टीवी का हीरो बनना पसंद नही था। वे बॉलीवुड में बड़ी फिल्म की इंतजार में थे।

बॉलीवुड में पहला ब्रेक (1st Film In Bollywood)

साल 2014 में टाइगर को साजिद नाडियाडवाला की एक बड़ी फिल्म में एक्टींग करने का मौका मिला। फिल्म का नाम था ‘हीरोपंती’। इस फिल्म में एक्शन हीरो टाइगर ने रोमांटिक अभिनय करके पहली ही फिल्म से खुद के हीरो साबित कर दिया। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी।

टाइगर की दूसरी फिल्म ‘बागी’ 2016 में रिलीज हुई। इस फिल्म में उनके को स्टार श्रद्धा कपूर के साथ कमेस्ट्री देखने को मिली। इस फिल्म से टाइगर ने ये साबित कर दिया की पहली फिल्म की सफलता महज तुक्का नही थी, बल्कि वह बॉलीवुड के रियल हीरो है। फिल्म बागी को भी क्रिटिक्स ने और दर्शकों ने खूब पसंद किया। ये ज़रूर है कि इनकी अगली फिल्म फ्लाइंग जट और मुन्‍ना माइकल कुछ खास हंगामा खड़ा नही कर पाया, लेकिन टाइगर की फिल्म बाग़ी का दूसरा भाग ‘बागी- 2’ ने 200 करोड़ की कमाई कर फिर से स्टारों के लाइन में खड़ा कर दिया। इस फिल्म में टाइगर के साथ दिशा पटानी मुख्य किरदार में थी।


अपकमिंग फिल्म (Upcoming Filmography)

टाइगर की अगली फिल्म की बात करे तो हिरोपंती का दूसरा पार्ट ‘हिरोपंती- 2’ आने वाली है, जिसका पोस्टर रिलीज हो गया है। यह 16 जुलाई 2021 को आपके नज़दीकी सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

News

मजेदार बातें (Intresting Facts)

  • टाइगर श्रॉफ जब पैदा भी नही हुए थे, तभी फिल्म निर्माता सुभाष घई ने टाइगर का साइनिंग अमाउंट उनके पिता जैकी श्रॉफ दे दिया था। जैकी श्रॉफ ने सुभाष घई के साथ काफी काम किया था।
  • बॉलीवुड में धूम मचाने वाली टाइगर और श्रद्धा कपूर की जोड़ी की दोस्ती काफी पुरानी है। दोनों मुंबई के एक ही स्कूल में एक साथ पढ़ाई किए थे। 
  • डांस के बादशाह माइल जैक्शन के वे बड़े प्रसंशक है। इसी कारण टाइगर ने माइल जैक्शन को श्रद्धांजलि देने के लिए ‘मुन्‍ना माइकल’ फिल्म की थी।
  • टाइगर श्रॉफ का असली नाम टाइगर नहीं है। उनका असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है, जिसे बदलकर टाइगर श्रॉफ कर दिया।
  • भारत में आमिर खान और रितिक रौशन टाइगर के पसंदीदा एक्टर हैं।
  • टाइगर को डांस करना और घूमना अधिक पसंद है। इसके अलावा जिम जाना, रेसलिंग करना बड़ा शौख है।

News

अफेयर (Affair)

टाइगर का अफेयर एक्ट्रेस दिशा पटानी के साथ है। अक्सर दोनों को मुंबई में साथ शॉपिंग करते, डिनर करते स्पॉट किया गया है। कई बार टाइगर दिशा को लेकर लॉग ड्राइव पर भी जाते हैं और साथ की तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर करते है।


अवॉर्ड (Awards)

टाइगर को पहली फिल्म हीरोपंती के लिए उन्हे कई अवॉर्ड मिलें। इस फिल्म के लिए बिग स्‍टार एंटरटेनमेंट का मोस्‍ट एंटरटेनिंग एक्‍टर का अवॉर्ड दिया गया। साथ ही स्‍टारडस्‍ट का सूपर स्‍टार ऑफ टूमारो और स्‍टार गिल्‍ड का बेस्‍ट मेल डेब्‍यू उपहार दिया गया। इन सब के अलावा टाइगर को लाइफ ओके स्क्रीन अवार्ड और फिल्मफेयर अवार्ड भी दिये जा चुके हैं।

नोट:- टाइगर श्रॉफ की जीवनी, उम्र, स्ट्रगल, पहली फिल्म, अफेयर, अवॉर्ड, मजेदार बातें… जानकर आपको कैसा लगा हमें जरूर बताएं। आर्टिकल पसंद आया हो तो लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए Subscrobe करें। धन्यवाद!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Jyotiba phule : महिलाओं के लिए खोला था पहला स्कूल, महात्मा फूले का जीवनी

ज्योतिबा फुले महान क्रांतिकारी, भारतीय विचारक, समाजसेवी, लेखक एवं दार्शनिक थे। 19वी सदी में समाज में फैली कई तरह के कुरीतियों को उन्होंने उखार...

नमक कई प्रकार के होते है, जानिए उसके फायदे और नुकसान (Salt)

हम सभी नमक का सेवन करते है। इसमे सोडियम का अच्छा श्रोत पाया जाता है, जो हमारे पाचन क्रिया को बायलेंस करता है। लेकिन क्या आप जानते है कि नमक कितने प्रकार के होते है? आज आपको बताएंगे कि कौन कौन से नमक होते है और कौन से नमक आपके सेहत के लिए फायदेमंद है।

झील में बना भारत का अनोखा महल, पानी में बने 5 मंजिला इमारत की दिलचस्प कहानी

राजस्थान अपने विरास्तों के लिए विश्वभर में प्रसिद्ध है। यहां कुछ ऐसी ऐतिहासिक इमारते है, जो आज भी शानों शौकत से खड़ी है और...

रूस लड़ रहा एक साथ तीन लड़ाई, कोरोना, जंगल की आग और नई सड़क बड़ा ख़तरा

कोरोना वायरस पूरी ​दुनिया के लिए संकट बना हुआ है, जिससे सभी देश लड़ने में लगी हुई है। इसी बीच रूस (Russia) तीसरी मार से जुझ रहा है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) इस समय कोरोना के साथ चेर्नोबिल परमाणु संयंत्र के पास जंगल में लगी आग और मॉस्को मोटरवे की घटना की मार से जुझ रहे है।

Recent Comments

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com