कोरोना वायरस से संक्रमित 2 और भारतीय की हुई पुष्टि, अब तक 5 मामले भारत में

2
495
Blog
कोरोना वायरस से संक्रमित 2 और भारतीय की हुई पुष्टि, अब तक 5 मामले भारत में

कोरोना वायरस के चपेट में दो और भारतीय की पुष्टि की गई है। ये दोनों भारतीय जापान के जहाज डायमंड प्रिंसेज में यात्रा कर रहे है। जहाज़ में कुल 138 भारतीय सवार है, जिनमे 132 चालक दल के सदस्य और 6 यात्री मौजूद है।

खबर के मुताबिक, भारतीय विदेश मंत्रालय ने उन सभी यात्रियों को विश्वास दिलाया है कि सरकार गैर संक्रमित लोगों को अपने देश लाने में हर संभव मदद करेगी।

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस क्या है? कैसै हुई शुरूआत? क्या है लक्षण? कैसे बचे? क्या है इलाज?

बता दे कि डायमंड प्रिंसेज जहाज में लगभग 50 देशों से कुल 3,711 लोग सवार हैं। इसमें 355 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है। एक दिन पहले संक्रमित होने वालों की संख्या 70 थी, जो कुछ ही घंटे बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 355 के पार पहुंच गई। जापान के स्वास्थ्य मंत्री कटसुनोबु काटो ने रविवार को इसकी पुष्टि की।



जानकारी के लिए बता दे कि जिस डायमंड प्रिंसेज नाम की जहाज पर सभी यात्री सवार है। वह पांच फरवरी को योकोहामा बंदरगाह पहुंचा था। तभी पता चला कि जहाज से मलेशिया में एक यात्री उतरा था, जो बाद में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। तभी से जहाज में मौजूद यात्री बीमार पड़ने लगे और जब उनकी जांच की गई तो यात्रियों में कोरोना वायरस के संक्रमण पाए गए। इसके बाद इस जहाज को एक बंदरगाह पर, 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में खड़ा कर दिया गया। वह अब भी वहीं खड़ी है, जिस पर दुनियाभर के लोगों की नज़रे टिकी हुई है।
ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस से दुनिया को बचाने के लिए सिर्फ 2 घंटे सो रही ये महिला साइंटिस्ट

2 COMMENTS

  1. I think the admin of this website is genuinely working hard in favor of his site,
    since here every information is quality based stuff.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here