कोरोना को लेकर भारत के कदम पर WHO ने की तारिफ, कहा- भारत पर निर्भर कोरोना

कोरोना से निपटने के लिए भारत के उठाए गए कदम की विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने तारिफ की है। कहा- भारत पर निर्भर है कोरोना का भविष्य।

0
181
News
कोरोना को लेकर भारत के कदम पर WHO ने की तारिफ, कहा- भारत पर निर्भर कोरोना

कोरोना से निपटने के लिए भारत के उठाए गए कदम की विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने तारिफ की है। डब्लूएचओ के निदेशक डॉ. माइकल जे रायन ने कहा है कि भारत में ज़बरदस्त क्षमता है। स्मॉल पॉक्स और पोलियो के उन्मूलन में भारत ने दुनिया का नेतृत्व किया। चीन की तरह भारत बहुत बड़ी जनसंख्या वाला देश है। ऐसे में भारत भी बड़ी आबादी वाला देश होने के कारण कार्रवाई पर निर्भर करता है कि आने वाले समय में कोरोना का क्या असर रहेगा।

माइकल ने आगे कहा कि भारत ने दो मूक हत्यारों- स्मॉल पॉक्स और पोलियो को जड़ से खत्म करने में योगदान दिया है। जब समुदाय और समाज एक जुट हो जाता है, तो किसी भी लक्ष्‍य को हासिल किया जा सकता है। माइल ने ये सारी बातें भारत में कोरोना को हराने के लिए उठाए गए कड़े कदम को लेकर की है। माइकल को लगता है कि भारत आबादी में दूसरा सबसे बड़ा देश है। यदि भारत जानलेवा संक्रमण पर काबू पा लेता है तो कोरोना से निपटा जा सकता है।

आपको बता दे कि भारत में अब तक कोरोना वायरस के लगभग 500 केसों की पुष्टि हो चुकी है। धीरे धीरे ये आंकड़े बढ़ते ही जा रहे है। भारत सरकार संक्रमण को रोकने के लिए लगातार कड़ी कदम उठा रही है। फिलहाल महामारी दूसरे चरण पर है। तीसरे चरण से पहले ही देश के अलग अलग हिस्सों में लॉकडाउन और कर्फ्यू लगाया गया है, ताकि कोरोना पर काबू पाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here